Saturday, August 4, 2007

नकली खाद वितरण मामले में राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा रघु ने


रायपुर. लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष रघु ठाकुर ने राज्यपाल ईसीएल नरसिम्हन को एक ज्ञापन सौंपकर प्रदेश में मिलावटी खाद बेचने एवं खाद की कमी के मामले को लेकर एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में प्रदेश में बच्चों की हो रही अकाल मौत पर भी चिंता जताई गई है.
लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीयअध्यक्ष रघ्घु ठाकुर ने बताया कि वे राज्यपाल से मिले. राज्यपाल को पूरे प्रदेश में मिलावटी खाद बेचने का मामला ध्यान में लाया गया.

उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसान मिलावटी व निर्धारित वजन में कम मात्रा में खाद मिलने के कारण काफी परेशान हैं. उन्होंने बताया कि कम मात्रा में खाद तथा मिलावटी खाद शासन के विभिन्न सहकारिता भंडारण केंद्रों से आपूर्ति किए जाने के कारण किसान निराश एवं हताश हैं.यह एक राष्‍ट्रीयअपराध है जिसके चलते जहां धान की गुणवत्ता पर इसका असर पड़ता है, वहीं उत्पादन भी प्रभावित होता है. इस पूरे प्रकरण की जाँच कराने की मांग करते हुए उन्होंने दोषी संबंधित अधिकारियों पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की है. रघु ठाकुर ने राज्यपाल को दिए ज्ञापन में रायगढ़ जिले में बच्चों की हो रही अकाल मौत की ओर भी ध्यान आकर्षित किया है. इसके अलावा प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी सहित अन्य मु ों पर भी शासन का ध्यान आकर्षित किया गया है. शासन को चेतावनी दी गई है कि यदि समय रहते उचित कार्रवाई नहीं की तो हमें यहां पर आंदोलन छेडना पड़ेगा.

No comments: